Breaking News

Haryana News: राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा ने गोल्ड मेडल की लगाई हाफ सेंचुरी

गोवा में चल रहे 37 वे राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल में हाफ सेंचुरी लगाते हुए अभी तक 135 मेडल प्रदेश की झोली में डालने का काम किया है। खिलाड़ियों ने 50 गोल्ड, 35 सिल्वर और 50 ब्रॉन्ज मेडल जीते हैं जबकि नेशनल गेम्स खत्म होने में अभी 3 दिन बाकी हैं। गोवा में चल रहे 37 वे राष्ट्रीय खेलों में हरियाणा के खिलाड़ियों ने गोल्ड मेडल में हाफ सेंचुरी लगाते हुए अभी तक 135 मेडल प्रदेश की झोली में डालने का काम किया है।

हरियाणा दल इंचार्ज और हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष पूर्व मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने खिलाड़ियों के बीच पहुंचकर उनका हौसला बढ़ाया और सभी का हाल-चाल पूछा। कबड्डी के खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महिला व पुरुष वर्ग की टीमों ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। पुरुषों की टीम ने गोवा को 56-38 के अंतर से हराया। जबकि महिला टीम ने झारखंड को 43-15 के बड़े अंतर से हराया। उधर, शूटिंग के रैपिड फायर पिस्टल के 25 मीटर इवेंट में अनीश भनवाला ने प्रदेश को सिल्वर मेडल दिलाया जबकि आदर्श सिंह ने ब्रोंज मेडल जीता। सोमवार से योगासन के मुकाबले भी शुरू हो गए। पहले दिन ट्रेडिशनल योगासन इवेंट में अभिषेक ने प्रदेश को सिल्वर मेडल दिलाया।

नेशनल गेम्स में हरियाणा दल के इंचार्ज, हरियाणा ओलंपिक एसोसिएशन के कोषाध्यक्ष व पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने खिलाड़ियों से मुलाकात की। उन्होंने खिलाड़ियों के साथ मैच के दौरान उनका हौसला बढ़ाया और उम्मीद जताई कि अगले तीन दिन में हरियाणा और मेडल जीतकर पदक तालिका में सर्वश्रेष्ठ स्थान हासिल करेगा। हरियाणा सरकार की नई खेल नीति, तमाम खिलाड़ियों की मेहनत, कोच व पदाधिकारियों के सामूहिक प्रयासों का परिणाम है कि आज हरियाणा खेलों में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहा है। सोमवार को रोइंग के सिंगल इवेंट में प्रदेश की खिलाड़ी सुमन देवी ने गोल्ड मेडल जीत कर इतिहास रचा जबकि मिक्स्ड टीम इवेंट के मुकाबले में किरण व हरविंदर चीमा ने प्रदेश की झोली में ब्रॉन्ज मेडल डाला।

About admin

Check Also

Haryana News

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने पंजाब की सीमा से लगते दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर का किया निरीक्षण, लिया स्थिति का जायजा

चंडीगढ़। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बीते कल किसान संगठनों के दिल्ली कूच के दृष्टिगत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Comments

No comments to show.