Breaking News

गृह मंत्री अनिल विज के आवास पर प्रतिदिन जुट रहे सैकड़ों फरियादी, जनसमस्याओं को सुन अधिकारियों को कार्रवाई के निर्देश दिए

चंडीगढ़, 28 दिसम्बर। हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज के आवास पर प्रतिदिन प्रदेशभर से फरियादियों का तांता लग रहा है। गुरुवार उन्होंने अपने आवास पर प्रदेश के कोने-कोने से आए लोगों की समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई के दिशा-निर्देश दिए। विज ने फरियादियों की शिकायत पर कार्रवाई करते हुए अलग-अलग मामलों में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए।

सिरसा से आए फरियादी ने बताया कि उसकी पौती के मृत्यु के मामले में पुलिस ने अब तक ठोस कार्रवाई नहीं की है, उन्होंने बताया कि उनकी बहू बेटे की मृत्यु के बाद अलग रह रही थी और अब उन्हें जानकारी मिली की पौती की मौत हो गई है। पुलिस ने इस संबंध में हत्या का मामला तो दर्ज किया, लेकिन कार्रवाई नहीं की गई है। गृह मंत्री अनिल विज ने मामले की छानबीन के लिए एसआईटी गठित करने के दिशा-निर्देश दिए।

इसी तरह हिसार से आए फरियादी ने बताया कि उसके बेटे की कुछ दिनों पूर्व उसके ही दोस्तों ने नशा देकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने केस दर्ज करने के बावजूद अभी तक आरोपियों को गिरफ्तार नहीं किया है। गृह मंत्री ने एसपी हिसार को मामले में एसआईटी गठित कर जांच के निर्देश दिए, साथ ही इस मामले में नॉरकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को छानबीन के निर्देश दिए।

आढ़ती के मुनीम ने की डेढ़ करोड़ की ठगी, गृह मंत्री अनिल विज ने सीआईए को सौंपी जांच

करनाल से आए सब्जी मंडी के आढ़ती ने बताया कि उसके पास काम करने वाले मुनीम ने उसके साथ ही डेढ़ करोड़ रुपए की ठगी की है। उसने बताया कि अलग-अलग दिनों में कंपनी की पेमेंट जालसाजी ने मुनीम ने निकलवाई। गृह मंत्री ने मामले में सीआईए करनाल को जांच के निर्देश दिए। महेंद्रगढ़ से आई महिला ने पति पर मारपीट करने व उसे प्रताड़ित करने के आरोप लगाए, पंचकूला से महिला फरियादी ने उसके पति पर फर्जी केस दर्ज होने की शिकायत दी, उसका आरोप था कि एक अन्य महिला ने उसके पति पर झूठा केस दर्ज कराया है। जींद से आए व्यक्ति ने उसकी बेटी के कई दिनों से लापता होने की शिकायत दी, अम्बाला छावनी निवासी फरियादी ने उसके बेटे को सरकारी नौकरी लगाने का झांसा देकर 2 लाख ठगी करने के आरोप लगाए जिनपर गृह मंत्री अनिल विज ने संबंधित अधिकारियों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए।

पंचकूला में अवैध खनन की शिकायत, मंत्री विज ने एनफोर्समेंट ब्यूरो को कार्रवाई के निर्देश दिए

पंचकूला के गांव खेड़ी से आए फरियादी ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा बड़े टिप्परों व ट्रकों के माध्यम से क्षेत्र में अवैध खनन किया जा रहा है। भारी वाहनों की वजह से रोड किनारे उसके घर की दीवारों में दरारें तक आ गई है। गृह मंत्री ने हरियाणा एनफोर्समेंट ब्यूरो को मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। कैथल निवासी व्यक्ति ने उसकी जमीन पर लोगों द्वारा नाजायज कब्जा करने व जमीनी विवाद में एसडीएम कोर्ट के ऑर्डर नहीं मानने की शिकायत दी जिसपर मंत्री विज ने कैथल डीसी को कार्रवाई के निर्देश दिए। इसी तरह सोनीपत निवासी व्यक्ति ने उसके घर में लाखों की चोरी होने व चोरों के पकड़े जाने के बावजूद सामान की रिकवरी नहीं होने की शिकायत दी। गृह मंत्री ने पुलिस कमिश्नर सोनीपत को फोन कर मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए। इसके अलावा अन्य कई शिकायत गृह मंत्री अनिल विज के समक्ष आई जिनपर उन्होंने संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

About admin

Check Also

Haryana News

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने पंजाब की सीमा से लगते दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर का किया निरीक्षण, लिया स्थिति का जायजा

चंडीगढ़। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बीते कल किसान संगठनों के दिल्ली कूच के दृष्टिगत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Comments

No comments to show.