Breaking News

मैं टायर्ड और रिटायर्ड नहीं, 80 साल की उम्र तक देश और प्रदेश के विकास के लिए करता रहूंगा काम – डिप्टी सीएम

चंडीगढ़। मैं यंग और डायनामिक हूं, ना कि मैं टायर्ड और रिटायर्ड हुआ हूं। कुछ नेता अपने जीवन का आखिरी चुनाव कहकर वोट मांगते है लेकिन अगले चुनाव में वे फिर चुनाव लड़ते दिखाई देते हैं। देश और प्रदेश के विकास के लिए मैं निरंतर राजनीति करते हुए 80 साल की उम्र तक काम करता रहूंगा और यह मेरी जिम्मेदारी भी बनती है। पिछले दस सालों में मैंने जरूरत पड़ने पर बतौर सांसद संसद में ट्रैक्टर ले जाकर किसानों की आवाज बुलंद की और अब बतौर डिप्टी सीएम गठबंधन सरकार में किसानों के हित एमएसपी-मंडी व्यवस्था बेहतर करने की दिशा में अनेक ऐतिहासिक कदम उठाए हैं। यह बात हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कही। वे रविवार चंडीगढ़ में एक पत्रकार वार्ता में सवालों का जवाब दे रहे थे। उचाना विधानसभा से चुनाव लड़ने के संदर्भ में डिप्टी सीएम ने कहा कि वे उचाना नहीं छोड़ेंगे और जिनको उचाना छोड़ना है, वे पार्टी छोड़ने की तैयारी में बैठे हैं।

उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने बीजेपी-जेजेपी गठबंधन पर कहा कि जेजेपी एनडीए का मजबूत साथी दल है और हरियाणा में हम स्थिर सरकार देने के लिए निरंतर प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि आगे बीजेपी-जेजेपी आगामी विधानसभा और लोकसभा चुनावों पर बैठक कर फैसला लेगी, फिलहाल बीजेपी-जेजेपी दोनों अपनी-अपनी चुनावी तैयारी कर रही है और जब दो मिलेंगे तो एक और एक ग्यारह की ताकत से चुनाव लड़ा जाएगा।

विपक्ष पर डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कटाक्ष करते हुए कहा कि देश के इतिहास में आज तक इतना बंटा हुआ विपक्ष शायद ही देखने को मिला हो। उन्होंने कहा कि  एक टेबल पर बैठकर विपक्ष खाना खाता है और फिर बाहर निकलते ही आपस में लड़ाई करते है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार एनडीए का हिस्सा बन गए है और ममता बनर्जी कांग्रेस दो सीट भी नहीं जीत पाएगी जैसी बातें करती है। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में कांग्रेस भी बंटी हुई है। पिता-पुत्र, एसआरके, प्रभारी जैसे कई गुट कांग्रेस में बने हुए है और ये कांग्रेस के खात्मे के लिए काफी है। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वरिष्ठ कांग्रेस नेता कैप्टन अजय यादव को कांग्रेस में घुटन हो रही है, उनके लिए जेजेपी के दरवाजे ससम्मान खुले हैं। आम आदमी पार्टी के संदर्भ में दुष्यंत चौटाला ने कहा कि पंजाब के अलावा अन्य राज्यों में आम आदमी पार्टी को कोई नहीं अपना रहा है और हरियाणा में ज्वाइन करने वाले नेता आज आम आदमी पार्टी को छोड़ चुके है।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा से ईडी की पूछताछ पर उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि जो दोषी है, उनको डरना चाहिए,  जो निर्दोष है उन्हें नहीं। उन्होंने कहा कि ईडी के दुरुपयोग की बात कहना घबराहट दर्शाती है क्योंकि लालू यादव की हिम्मत देखनी चाहिए कि किडनी ट्रांसप्लांट के बाद भी ईडी पूछताछ के लिए जाते है जबकि भूपेंद्र हुड्डा को चार बार और ईडी ने बुलाया तो उनका 10 किलो वजन कम हो जाएगा।

विधायकों के क्षेत्र में विकास कार्यों के संबंध में डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि राज्य सरकार सभी विधानसभा क्षेत्रों में समान रूप से विकास कार्य करवा रही है। उन्होंने कहा कि महम में 100 करोड़ रुपए से अधिक के सड़क विकास कार्य हुए और पीएम ग्रामीण सड़क योजना के तहत भी सड़कें दुरूस्त करवाई गई है। इसके अलावा महम के गांवों में ई-लाइब्रेरी, कम्युनिटी सेंटर बनाए गए है, 70 करोड़ रुपए की लागत से खेतों में जलभराव की समस्या का स्थाई समाधान किया गया है। ऐसे में अगर भेदभाव होता तो ये काम नहीं होते। उन्होंने कहा कि आज कोई भी विधायक ये नहीं कह सकता है कि उनके क्षेत्र में विकास कार्य नहीं हुए है। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि कोविड के बाद प्रदेश में नई भर्तियां समय पर नहीं हो पाई है, स्थायी कर्मचारियों की आज जरूरत महसूस होती है। पत्रकार वार्ता के दौरान जेजेपी प्रदेश अध्यक्ष सरदार निशान सिंह, वरिष्ठ जेजेपी नेता डॉ. केसी बांगड़, चेयरमैन एवं राष्ट्रीय संगठन सचिव राजेंद्र लितानी, जेजेपी प्रदेश कार्यालय सचिव रणधीर सिंह, दिलबाग नैन आदि भी मौजूद रहे।

About News Desk

Check Also

Haryana News

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने पंजाब की सीमा से लगते दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर का किया निरीक्षण, लिया स्थिति का जायजा

चंडीगढ़। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बीते कल किसान संगठनों के दिल्ली कूच के दृष्टिगत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Comments

No comments to show.