Breaking News

1 नवंबर को ‘मैं पंजाब बोलदा हाँ’ बहस रिवायती पार्टियों से राज्य के साथ किए गए द्रोह का जवाब माँगेगी: मुख्यमंत्री

चंडीगढ़, 26 अक्तूबर। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने वीरवार को कहा कि 1 नवंबर को लुधियाना में हो रही बहस ‘मैं पंजाब बोलदा हाँ’ के दौरान लोग रिवायती पार्टियों से राज्य के साथ किए गए गुनाहों का जवाब मांगेंगे। इस यादगारी के मौके पर शिरकत करने के लिए राज्य के लोगों को खुल्ला न्योता देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में अब तक सत्ता में रह चुके सभी राजनीतिक पक्षों से बहस के दौरान अपना पक्ष रखेंगी। उन्होंने कहा कि हर पार्टी को अपना पक्ष पेश करने के लिए 30 मिनट का समय मिलेगा, जिसमें राज्य से जुड़े मसले उठाए जाएंगे। मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि ‘मैं पंजाब बोलदा हाँ’ बहस के दौरान प्रोफ़ैसर निर्मल जोढ़ा मंच संचालन करेंगे। 

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘खुली बहस पंजाब को अब तक किसने और कैसे लूटा के आस-पास केंद्रित होगी। इस बहस में भाई-भतीजे, साले-जीजे, मित्र-साथी, टोल प्लाज़े, जवानी-किसानी, व्यापार-दुकानदार, गुरूओं की बाणी, नहरों के पानी की बात होगी।’’ उन्होंने कहा कि रिवायती पार्टियों के नेताओं ने इन सभी मसलों पर पंजाब के साथ गद्दारी की है जिसके लिए इनको राज्य के लोगों के समक्ष जवाबदेह बनाया जाएगा। भगवंत सिंह मान ने इन नेताओं को पंजाब निवासियों और मीडिया के सामने खुली बहस के लिए ललकारा था।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि यह नेता पंजाब के साथ की गई गद्दारी के लिए जि़म्मेदार हैं और पंजाब की पीठ में छुरा मारने वालों को इतिहास कभी भी माफ नहीं करेगा। भगवंत सिंह मान ने कहा कि यह बहस लोगों को शीशा दिखाएगी कि कुर्बानी की आड़ में कैसे इन नेताओं ने पंजाब के हितों को अनदेखा करके अपने निजी लाभ सुरक्षित किये। उन्होंने कहा कि राज्य के लोग इन नेताओं द्वारा निजी हितों की ख़ातिर पंजाब और पंजाबियों के विरुद्ध किए गए गुनाहों को तो कभी भूलेंगे और न ही कभी माफ करेंगे। 

About admin

Check Also

Haryana News

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने पंजाब की सीमा से लगते दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर का किया निरीक्षण, लिया स्थिति का जायजा

चंडीगढ़। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बीते कल किसान संगठनों के दिल्ली कूच के दृष्टिगत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Comments

No comments to show.