Breaking News

पंजाबियों द्वारा लोगों को घर बैठे सरकारी सेवाएं मुहैया करवाने की विलक्षण पहलकदमी की प्रशंसा

लुधियाना। मुख्यमंत्री भगवान सिंह मान की अगुवाई में पंजाब सरकार द्वारा लोगों को सरकारी सेवाएं उनके घर पर मुहैया करवाने के फैसले की पंजाबियों ने प्रशंसा की। रविवार को लुधियाना में 43 सरकारी सेवाएं घर बैठे प्रदान करने के उद्घाटन समारोह में शामिल होने आए लोगों ने कहा कि यह प्रोजैक्ट पंजाब के इतिहास में सफलता की एक नया अध्याय लिखेगा। शाहकोट से आए चमकौर सिंह ने कहा कि इस फैसले से सरकारी दफ्तरों में आम जनता को आने वाली परेशानी खत्म होगी क्योंकि अब सारा काम लोग अपने घर पर ही करवा सकेंगे।

मोगा के रहने वाले अमरीक सिंह ने बताया कि यह एक क्रांतिकारी फैसला है क्योंकि अब लोग सरकारी दफ्तर नहीं जाएंगे बल्कि उनके काम करने के लिए सरकार उनके घर आएगी। उन्होंने कहा कि लोग अपनी सुविधा अनुसार समय निश्चित कर घर बैठे इन सेवाओं का लाभ ले सकेंगे। बंगा के रहने वाले राजपाल सिंह ने कहा कि इससे जहां लोगों को आने वाली परेशानी खत्म होगी, वही भ्रष्टाचार पर भी नकेल लगेगी और इस पहल के सार्थक नतीजे देखने को मिलेंगे।

शहीद भगत सिंह नगर के रहने वाले बलविंदर सिंह ने इस पहल की प्रशंसा करते हुए कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है की कोई सरकार लोगों के घर तक पहुंच कर रही है ताकि वह सरकारी सेवाओं का लाभ घर बैठे ही आसानी से ले सके। लुधियाना के हैबोवाल से उद्घाटन समारोह में शामिल होने आए नवीन कुमार ने बताया कि यह कदम पर प्रकाशकीय सुधार की दिशा में बहुत ही बड़ा बदलाव लाएगा और नागरिक सेवाएं प्रदान करने की दिशा में नए युग की शुरुआत करेगा।

लुधियाना के मिलर गंज के रहने वाले विजय कुमार ने कहा कि इससे पहले लोगों को नागरिक सेवाओं के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर काटने पड़ते थे लेकिन अब लोग सिर्फ एक फोन नंबर डायल कर सरकारी मुलाज़िमों को सरकारी सेवाओं के लिए अपने घर पर बुला सकेंगे और सारा काम होने के बाद दस्तावेजों की डिलीवरी भी उनके घर पर होगी। गोरायां से समारोह में शामिल हुए अजय सिंह ने बताया कि उन्होंने पहले कभी सोचा भी नहीं था कि सरकारी सेवाओं का लाभ इस तरीके से घर बैठे प्राप्त किया जा सकता है। इसके लिए वह मुख्यमंत्री भगवान सिंह मान का धन्यवाद करते है जिन्होंने दूरदर्शिता से भरा निर्णय लिया।

खन्ना से आए नेमचंद ने इस फैसले की प्रशंसा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान की सरकार ने लगातार ऐतिहासिक फैसले लिए हैं और नागरिक सेवाओं में सुधार के मकसद से लोगों को घर बैठे सरकारी सेवाएं मुहैया करवाना एक अद्भुत कदम होगा। माडल टाउन  के रहने वाले गुरकरण सिंह ने बताया कि पंजाब सरकार द्वारा पहले से ही भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाने के लिए लगातार एक के बाद एक बड़े कदम उठाए जा रहे है लेकिन लोगों को घर बैठे सरकारी सेवाएं मुहैया करवाना एक बड़ा बदलाव है। उन्होंने कहा कि लोगों के पास जब समय होगा वे सरकारी मुलाजिमों को सरकारी सेवाओं के लिए अपने घर पर बुला सकेंगे।

रायकोट से आए नाजम सिंह ने बताया कि इस अनूठी पहल से लोगों को बहुत ही ज्यादा लाभ मिलेगा क्योंकि वह सिर्फ एक फोन नंबर डायल करके घर से ही नागरिक सेवाओं का लाभ उठा सकेंगे और इसके लिए उन्हें कहीं भी जाने की जरूरत नहीं होगी।

About admin

Check Also

Haryana News

पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने पंजाब की सीमा से लगते दाता सिंह-खनौरी बॉर्डर का किया निरीक्षण, लिया स्थिति का जायजा

चंडीगढ़। पुलिस महानिदेशक शत्रुजीत कपूर ने बीते कल किसान संगठनों के दिल्ली कूच के दृष्टिगत …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Recent Comments

No comments to show.